Sunday, January 19, 2020
start-ups

5 भारतीय स्टार्टअप इंजीनियर के रोजगार के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं

November 02, 2019

Source:


इंजीनियरिंग क्षेत्र एक दशक से लोगों के लिए एक लोकप्रिय कैरियर विकल्प रहा है, जिसके कारण रोजगार के उभरते मुद्दे हैं जो अब सार्वजनिक हितों का एक गंभीर हिस्सा प्राप्त कर चुके हैं। हर साल पास आउट होने वाले इंजीनियरों की संख्या में लगातार वृद्धि होती है, जो एक और मुद्दा भी सामने रखता है, और वह है उम्मीदवारों के कौशल की कमी। चीजों के स्वचालन की दिशा में बदलाव इंजीनियरों के कौशल के पतन के लिए अग्रणी है। यहां एक गाइड है जो पाठकों को कुछ भारतीय स्टार्टअप के बारे में बता सकता है जो इंजीनियरों के रोजगार के विकास को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

 
1. ब्रिजगैबज़: यह अग्रणी स्टार्टअप समाधान प्रदाताओं में से एक है जो इंजीनियरिंग क्षेत्र में रोजगार के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करता है।

 2. पेस्टो: यह एक कंपनी है जो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लिए 12 सप्ताह का बूट कैंप चलाती है, जहां इंजीनियरों के कौशल को तैयार किया जाता है

। 3. कौशल Lync: स्किल-Lync चेन्नई में स्थित एक स्टार्टअप है, जहाँ इंजीनियरिंग के टिप्स छात्रों को साझा किए जाते हैं। मूल्यवान और कौशल-आधारित पाठ्यक्रम छात्रों को प्रदान किए जाते हैं।

 4. इमरतीकस: यह एक प्रमुख शैक्षिक कंपनी है जो पेशेवर रूप से इंजीनियरिंग के उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करती है। इनमें शामिल होने वाले प्रोग्राम प्री-डिग्री, डिग्री और पोस्ट-ग्रेजुएशन हैं। इसने इंजीनियरों के रोजगार को प्रोत्साहित किया है और उन्हें कौशल के साथ प्रदान किया है।

 5. Baabtra: यह अंडरग्रेजुएट्स के लिए एकदम सही प्लेटफॉर्म में से एक है, जहां वे इंजीनियरिंग क्षेत्र में एक उज्ज्वल भविष्य के लिए अपने कौशल का विकास कर सकते हैं। इस प्रकार, ये कुछ भारतीय स्टार्टअप थे जिन्होंने रोजगार को प्रोत्साहित करने के लिए पहल की है। 
admin
Hello test test test test
Login Registration
Remember me
Lost your Password?
Login Registration
Registration confirmation will be emailed to you.
Password Reset Registration
Login